Sunday, September 25, 2022
HomeTech NewsWhatsapp ने आखिरकार अपना Digital Payment Service लॉन्च कर दिया।

Whatsapp ने आखिरकार अपना Digital Payment Service लॉन्च कर दिया।

Whatsapp ने आखिरकार अपना Payment सर्विस को लॉन्च किया।

Whatsapp ने आखिरकार कई महीनो से ट्रायल कर रहे पेमेंट सर्विस को अपने एप पर लांच कर दिया।
Facebook-owned Whatsapp ने Digital पेमेंट सर्विस की शरुआत कर दी है। यह सेवा व्हाट्सप्प ने ब्राज़ील में लांच कर दिया है। व्हाट्सअप पिछले कुछ महिनों से भारत में यूजर के बीच अपनी भुगतान सेवा का UPI तकनीक का उपयोग कर के परीक्षण कर रहा था।
कंपनी ने कहा, “व्हाट्सएप पर भुगतान आज से ब्राजील भर में लोगों के लिए शुरू हो रहा है और हम इसे आगे बढ़ाने के लिए तत्पर हैं।”
फेसबुक के स्वामित्व वाली सेवा ने कहा कि ब्राजील में उपयोगकर्ता अपनी चैट के आलावा स्थानीय व्यवसायों से खरीदारी करने के लिए व्हाट्सएप पर भुगतान सेवा का उपयोग कर सकेंगे।
Whatsapp ने आखिरकार अपना Digital Payment Service लॉन्च कर दिया।

Whatsapp के ब्लॉग के अनुसार –

फेसबुक स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सएप पेमेंट की प्रोसेस में सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा है और धोखाधड़ी से बचने के लिए छह अंकों के पिन या फ़िंगरप्रिंट का इस्तेमाल किए बिना पेमेंट नहीं की जा सकती है. शुरुआत में, हम Visa और Mastercard नेटवर्क पर Banco do Brasil, Nubank और Sicredi बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्ड को सपोर्ट कर रहे हैं और साथ ही हम ब्राज़ील के सबसे बड़े पेमेंट प्रोसेसर Cielo के साथ भी काम कर रहे हैं. हमने यह मॉडल इस तरह से बनाया है कि भविष्य में और भी पेमेंट पार्टनर इससे जुड़ सकते हैं।
WhatsApp से पैसे भेजना या खरीदारी करना पूरी तरह से मुफ़्त है। उद्योगों को ग्राहकों से पेमेंट लेने के लिए उसी तरह से प्रोसेसिंग फ़ीस देनी होगी जिस तरह से वे क्रेडिट कार्ड से पेमेंट लेने के लिए देते हैं।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments