Thursday, May 26, 2022
HomeTutorialDuolingo क्या है। कैसे इससे आप नयी भाषा सीख सकते है

Duolingo क्या है। कैसे इससे आप नयी भाषा सीख सकते है

Duolingo क्या है।

Duolingo एक निःशुल्क भाषा लर्निंग प्रोग्राम है। Duolingo की वेबसाइट और मोबाइल ऐप से आप कोई भी भाषा सीख सकते है।  इसके लिए आपको पास इंटरनेट कनेक्शन और कंप्यूटर, टैबलेट या स्मार्टफोन में App इंसटाल करके उपयोग कर सकते है।  Duolingo एक फ्री भाषा लर्निंग प्रोग्राम जो कोई चार्ज नहीं करता है।
Duolingo का उपयोग आईओएस, एंड्रॉइड, विंडोज 8 और 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर किया जा सकता है। Duolingo लोगों को 23 भाषाओं में 50 से अधिक विभिन्न भाषा पाठ्यक्रम सीखने की अनुमति देता है।
Duolingo के एक अध्ययन से पता चला है कि 34 घंटे डुओलिंगो भाषा पाठ्यक्रमों के 1 विश्वविद्यालय सेमेस्टर के बराबर हैं।  अभी करीब Duolingo के 300 मिलियन से ज्यादा यूजर है जो इस भाषा app  का फायदा उठा रहे है।
Duolingo में मजेदार मिनी-कोर्स के साथ कोई भी भाषा जैसे अंग्रेजी सीखें जो खेल की तरह महसूस करते हुए सीख सकते है। लघु पाठ आपको अपनी शब्दावली और अंग्रेजी के उच्चारण में सुधार करने के लिए बोलने, पढ़ने, सुनने और लिखने का अभ्यास करने में मदद करते हैं। बुनियादी वाक्यांशों और वाक्यों का भी सुधार करें, और दैनिक नए शब्द सीखें। Duolingo से आप कोई भी भाषा काफ़ी रचनात्मक तरीके से सीख सकते है। इसमें फन तथा क्रिएटिव लर्निंग साथ सभी कोर्स को सिख्या जाता है।  
Duolingo
Duolingo
Duolingo
Duolingo अभी 35 भाषाओ को सिखने का अवसर प्रदसन कर रहा है।  इनमे से कुछ मुख्य भाषा है जिन्हे पूरी दुनिया में काफी लोग भरी मात्रा मे सीखते है।  डिटेल में Duolingo के कोर्सेज देखें।
1. Spanish – स्पेनिश 
2. French – फ्रेंच
3. German – जर्मन
4. English – इंग्लिश
5 Japanese – जापानीज
6. Chinese – चीनी
7. Italian – इटैलियन
8. Russian -रस्सियन
9. Arabic – अरबिक
10. Hindi – हिंदी
11. Korean – कोरियन
12. Latin – लैटिन
अगर आप भी नयी भाषा सिखने में रूचि रखते है। तोह Duolingo आपकी मदद कर सकता है और आपको उस भाषा का अच्छा वक्ता बनना सकता है साथ ही आपके जॉब प्रोफाइल में भी काफी हद तक कारगर साबित हो सकता है।
तो फिर आईए Download करे  Duolingo App Android Phone के लिए।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments