Friday, September 30, 2022
HomeInternetReliance Jio 5G - Reliance कई प्रमुख शहरों में Jio 5G लॉन्च...

Reliance Jio 5G – Reliance कई प्रमुख शहरों में Jio 5G लॉन्च करेगी

Telecom Giant Reliance soon launch Reliance Jio 5G in top cities till December 2022

Reliance Jio 5G News – देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस जिओ जल्द ही 5जी सेवाओं की शुरुआत कर देगी। भारत के सबसे धनी व्यक्ति Mukesh Ambani ने Reliance Industries की 45वीं वार्षिक AGM में भारत में 5जी नेटवर्क लॉन्च करने के लिए $25 बिलियन के निवेश की घोषणा की। अंबानी ने कहा, “Jio 5G की रोल-आउट योजना तैयार की है।” यह घोषणा कंपनी के नेतृत्व वाले दूरसंचार विभाग (DoT) की 5G नीलामी के 88,078 करोड़ रुपये के स्पेक्ट्रम जीतने के हफ्तों बाद हुई है। शेयरधारकों को संबोधित करते हुए, अंबानी ने कहा कि कंपनी कम से कम समय में 5G रोलआउट के लिए पूरी तरह से तैयार है, जो राष्ट्रव्यापी फाइबर उपस्थिति, बिना विरासत के बुनियादी ढांचे के साथ एक ऑल-आईपी नेटवर्क, एक स्वदेशी 5G स्टैक और मजबूत वैश्विक भागीदारी द्वारा समर्थित है। प्रौद्योगिकी पारिस्थितिकी तंत्र। यहां जानिए मुकेश अंबानी ने Jio की 5G सेवाओं के रोलआउट के बारे में क्या कहा।

​रिलायंस जियो की 5जी सेवाएं कब से शुरू होंगी ?

रिलायंस जियो की 5जी सेवाएं को दिवाली के मौके पर शुरू करने की योजना बना रही है। इस साल दिवाली 24 अक्टूबर को पड़ रही है। संभावना है कि रिलायंस 22 अक्टूबर को धनतेरस के मौके पर 5जी सेवाएं शुरू कर सकती है। तथा Jio दिसंबर 2023 तक अपुरे देश में जिओ 5G का विस्तार कर लेगी।

Jio 5G Plan, Price

रिलायंस ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी कि उसकी 5जी सेवाओं की कीमत कैसी होगी। हालाँकि, यह संभावना है कि 5G को शुरू में कंपनी के उच्च-मूल्य वाले प्लान पर ग्राहकों को प्रीमियम के रूप में पेश किया जाएगा। Jio का कहना है कि उसकी 5G सेवाएं सस्ती और सभी के लिए उपलब्ध होंगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments