Thursday, August 18, 2022
HomeShare MarketRupee Hits 80 Per Dollar For First Time - रुपया पहली बार...

Rupee Hits 80 Per Dollar For First Time – रुपया पहली बार 80 प्रति डॉलर पर पहुंचा

The Indian rupee hit an all-time low against the dollar 1 Dollar goes 80 Rupees which drags the stock market downward.

Rupee Hits 80 Per Dollar For First Time – रुपया मंगलवार को पहली बार 80 रूपए प्रति डॉलर के निशान को तोड़ने के बाद थोड़ा रिकवर हुआ हुआ,कई एक्सपर्ट्स ने कहा कि भारतीय रुपया मंगलवार को स्थिर रहा, जब मुद्रा 80.05 प्रति डॉलर को पार कर गई, जो लगातार सातवें सत्र के रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंच गई।

आंशिक रूप से परिवर्तनीय रुपया सोमवार को अपने 79.97 के करीब की तुलना में 0815 GMT से 79.89/90 प्रति डॉलर पर मजबूत कारोबार कर रहा था। इससे पहले सत्र में यह घटकर 80.05 के रिकॉर्ड निचले स्तर पर आ गया था।

एक निजी बैंक के एक वरिष्ठ व्यापारी ने कहा, “रुपया और कमजोर होने वाला है। लेकिन कितनी जल्दी और कितना RBI आरबीआई (भारतीय रिजर्व बैंक) पर निर्भर करेगा।”

कच्चे तेल की ऊंची कीमतों के बीच डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया 80 के स्तर को तोड़ दिया। हालांकि, केंद्रीय बैंक के हस्तक्षेप और मजबूत क्षेत्रीय मुद्राओं और इक्विटी ने सुबह के नुकसान को नियंत्रित के लिए रुपये का समर्थन किया।

2022 में अब तक, विदेशी निवेशकों ने कुल 30 अरब डॉलर से अधिक की भारतीय शेयरों को मार्किट में बेचा है, व्यापारियों ने कहा कि जब तक यह प्रवृत्ति उलट नहीं जाती, रुपये पर नीचे की ओर पूर्वाग्रह जारी रहेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments