Moto G Plus 5G Kya Hai? Hindi में जानिए Motorola के 5G Smartphone के बारे में।

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Moto G Plus 5G क्या है। 

Moto G Plus 5G Motorola कंपनी द्वारा बनाया गया पहला 5G स्मार्टफोन है जिसे अभी यूरोपियन देश में लांच किया गया है। कंपनी का दावा है की यह दुनिया का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन है जिसकी कीमत लगभग 29,000 रूपए है। मोटोरोला ने UK और Europe के देशो में Moto G 5G का लांच किया है। इस स्मार्टफोन में यूजर 5G technology का अनुभव कर पाएंगे। यदि आप सोच रहे है की 5G क्या है तो आप हमारा इससे जुड़ा पोस्ट पढ़ सकते है। जैसा की हम जानते है 5G दुनिया का सबसे तेज़ नेटवर्क है जिसकी गति अविश्वसनीय रूप से तेज है। और आप मोटो जी 5 जी प्लस से कोई भी मूवी को सिर्फ 1 मिनट में डाउनलोड कर सकते है। और साथ ही बिना सिस्टम हैंग हुए 5G की सहायता से online game खेलसकते है। और यह सब संभव है 5G में। 
 
 
 
Moto G Plus 5G Kya Hai? Motorola ने 5G Smartphone हुआ लांच।
 
 
 
 
 
 
 
 
 इससे पहले भी Motorola ने Motorola Edge + लांच किया है जो की एक 5G स्मार्टफोन है । कंपनी का उद्श्य है की ग्राहको को एक कम कीमत में उमदा स्मार्टफोन मिले। यह फोन Quad कैमरा और Snapdragon 765 SoC के साथ आता है। जो की सबसे लेटेस्ट और तेज़ प्रोसेसर है। साथ ही Moto G 5G Plus 5,000W की बड़ी बैटरी से लैस है जिसमें 20W TurboPower चार्ज है। हालांकि कंपनी ने यह अभी खुलासा नहीं किया की यह स्मार्टफोन भारत में लांच होगा की नहीं। 
 

Motorola Moto G 5G Plus specifications in Hindi

Moto G Plus 5G में Qualcomm कंपनी का Snapdragon 765 5G प्रोसेसर लगा हुआ है तथा इसको पॉवर देने के लिए इसमें 6GB RAM और 128GB स्टोरेज है जिसे आप 1TB तक बड़ा सकते है। तथा इसमें 4GB RAM और 64GB स्टोरेज के साथ दूसरा वैरिएंट आता है। अगर डिस्प्ले स्क्रीन की बात करे।

तो Moto G 5जी में 6.7 इंच की FHD + PUNCH-HOLE Display (1080×2520 pixels) है जो की एक अत्याधुनिक डिस्प्ले है जिसके प्रोसेसिंग दर 90Hz है। Moto G Plus 5G Android 10 के साथ लांच किया गया है। 

Moto G Plus 5G स्मार्टफोन के पीछे में एक Quad कैमरा दिया गया है जो की एक 48 मेगापिक्सेल तथा देखने के लिए 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 118 डिग्री फील्ड के साथ f / 2.2 अपर्चर, f / 2.2 अपर्चर के साथ 5-मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और F / 2.2 अपर्चर के साथ 2-मेगापिक्सल का depth sensor भी है। वहीं फ्रंट में ड्यूल होल-पंच कट आउट के अंदर एक सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Motorola के इस 5G स्मार्टफोन में वह सारी खूबियां है जो की एक स्मार्टफोन में होनी चाहिए इस फ़ोन में 20W TurboPower फास्ट चार्जिंग के साथ बड़ी 5,000mAh की बैटरी है। जो की कम से कम आपको दो दिन की बैटरी लाइफ देगी। इस फ़ोन में सुरक्षा के लिए फिंगरप्रिंट स्कैनर भी मौजूद है। इस फ़ोन का वज़न कंपनी के अनुसार 207 ग्राम है।  तथा इसमें कनेक्टिविटी के लिए 5G, 4G और 3.5 मिमी ऑडियो जैक ब्लूटूथ v5.1 वाई-फाई 802.11 a / b / g / n / ac तथा NFC से भी लैस हैं।

मोटोरोला कंपनी के अनुसार Moto G Plus  4G  और 5G  नेटवर्क दोनों के लिए बनाया गया है।  इसका मतलब आप दोनों नेटवर्क का उपयोग कर पायेंगे यदि आपके शहर में 5G नेटवर्क है तो आप इस फ़ोन का अधिकतम उपयोग कर सकते है। और यदि आप 4G नेटवर्क के दायरे में है तो उसका भी आनंद ले सकते है।

Moto G Plus 5G को लांच करने का उद्देश्य इसी बात से लगा सकते है की कंपनी ने इनकी कीमत कम रखी है जिससे खरीदारों को बहुत सस्ती कीमत पर 5 जी अनुभव प्रदान करना है।        Moto G Plus 4GB + 64GB  बेस वेरिएंट जिसकी क़ीमत लगभग 29,000 रूपए है। और 6GB RAM + 128GB वेरिएंट की कीमत लगभग 33,730 रुपये है। 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *