Wednesday, November 30, 2022
HomeShare MarketLIC share price - एलआईसी शेयर डिस्काउंट के साथ लिस्ट हुआ। क्या...

LIC share price – एलआईसी शेयर डिस्काउंट के साथ लिस्ट हुआ। क्या आपको खरीदना, बेचना या रखना चाहिए?

LIC Share Price – LIC listing today on BSE & NSE stock exchange in 8.60% discount

LIC Share Price – भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के शेयरों ने आज बीएसई पर 867 रुपये की गिरावट के साथ भारतीय शेयर बाजार में सुस्त लिस्टिंग हुई है, जो इसके 949 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के ऊपरी मूल्य बैंड से लगभग 8.60 प्रतिशत कम है। हालांकि, खुदरा, पॉलिसीधारकों और कर्मचारी श्रेणी के शेयर धारकों के लिए, लिस्टिंग छूट उतनी बड़ी नहीं है जितनी कि एंकर और अन्य श्रेणी के निवेशकों के लिए है क्योंकि एलआईसी ने एलआईसी पॉलिसीधारकों को प्रति शेयर 60 रुपये की छूट की घोषणा की थी, जबकि एलआईसी कर्मचारियों और खुदरा के लिए प्रति शेयर 45 रुपये की छूट की घोषणा की थी।

Read Also – Life Insurance Corporation of India (LIC) IPO Details, Price, Allotment, GMP – रिटेल निवेशकों को 45 रुपये की छूट दी जाएगी। LIC’s IPO subscribed 2.95 times

Read Paradeep Phoshpates IPO Details, GMP

हालांकि, खराब लिस्टिंग के बावजूद, अधिकांश बाजार विश्लेषक एलआईसी पर सकारात्मक हैं और निवेशकों को लंबी अवधि के लिए उन्हें रखने का सुझाव देते हैं।

यह उन निवेशकों के लिए एक अच्छा अवसर है जो शेयर में नए सिरे से प्रवेश करना चाहते हैं या और अधिक शेयर लेना चाहते हैं यदि उनके पास एक वर्ष से अधिक का निवेश का नज़रिया है, तो एलआईसी लंबी अवधि में एक निवेश का श्रोत बनने की संभावना है।

बीमा एक बड़ा व्यवसाय है, और एलआईसी LIC के पैमाने से मेल खाने वाली कोई कंपनी नहीं है, विश्लेषक ने कहा कि निवेशकों को नकारात्मक लिस्टिंग के बारे में परेशान न हों और लंबी अवधि के लिए कंपनी के साथ बने रहें।

जिन लोगों ने लिस्टिंग गेन के लिए आवेदन किया था, वे 800 रुपये के स्टॉप लॉस को बनाए रख सकते हैं। नए निवेशक लंबी अवधि के लिए इस शेयर को जमा करने के लिए डिप्स का फायदा उठा सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments