Thursday, May 26, 2022
HomeTech NewsReliance ने JioMeet App लांच किया। क्या यह Zoom को टक्कर दे...

Reliance ने JioMeet App लांच किया। क्या यह Zoom को टक्कर दे पायेगा।

JioMeet App kya hai?

भारत के सबसे अमीर आदमी Reliance के मालिक मुकेश अम्बानी की टेलीकॉम कंपनी Jio ने JioMeet नाम से एक ऑनलाइन Meeting एप Google Play Store पे लांच कर दिया है। JioMeet ने मुफ्त HD वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग एप्लिकेशन बनाया है। इसका उपयोग 1: 1 वीडियो कॉल और तथा 100 प्रतिभागियों के साथ मीटिंग की मेजबानी करने के लिए किया जा सकता है। हलाकि जबसे Covid -19 से सारी दुनिया लॉक डाउन है वहां वर्क फ्रॉम होम से अपने सहभागी से मीटिंग करना रिपोर्टिंग लेना के लिए कंपनिया कई तरह के वीडियो मीटिंग एप का उपयोग कर रहे है। इनमे Zoom वीडियो conferencing एप काफी पॉपुलर है। तथा Facebook, Google Meet, Skype, Microsoft Team भी इस केटेगरी में एक दूसरे को टक्कर दे रही है। इसको देखते हुए रिलायंस ने भी अपना JioMeet एप लांच कर दिया है
Reliance ने JioMeet App लांच किया। क्या यह Zoom को टक्कर दे पायेगा।
रिलायंस ने JioMeet App को उस समय लॉन्च किया जब देश भर के लोग चीनी उत्पादों जैसे की इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स को त्याग रहे हैं। और हाल में ही भारत सरकार ने 59 चीनी एप को बन किया है उनमे TikTok, Wechat जैसे एप भी शामिल है। 

आइए जानते JioMeet को कैसे Download करे तथा Meeting वह वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग कैसे करे। 

Jiomeet से आप 100 लोगो के साथ वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग कर सकते है वह एक दूसरे के साथ अकेले भी वीडियो कालिंग कर सकते है। 
 JioMeet में साइन करना आसान है। आपको बस मोबाइल नंबर नाम ईमेल आईडी दर्ज करना होगा। JioMeet एक सुरक्षित एप है बिना पासवर्ड डाले इसमें लॉगिंग नहीं कर सकते है। तथा मीटिंग के लिए पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिंग करना अनिवार्य है।  
JioMeet आपको मीटिंग को शेड्यूल करने और प्रतिभागियों के साथ मीटिंग ID को साझा करने की सुविधा प्रदान करता है। इसमें आप स्क्रीन को भी ज़ूम एप के सामान स्क्रीन को साझा कर सकते है। 
JioMeet पर मीटिंग के समय पर कोई पाबंदी नहीं है आप बिना किसी रुकावट के 24 घंटे तक मीटिंग चला सकते है।
JioMeet को आप वाहन चलाते समय भी सेफ ड्राइविंग मोड  के माध्यम से उपयोग कर सकते है। 
JioMeet मल्टी-डिवाइस सपोर्ट के साथ आता है। कॉल करने पर आप एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस पर स्विच करने में सक्षम होंगे। यह 5 डिवाइस तक सपोर्ट करता है।
How to Download JioMeet – JioMeet को गूगल प्ले स्टोर तथा एप्पल iOS स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। JioMeet को Google Play स्टोर पर 4.6 रेटिंग दी गई है। ऐप को पहले ही 100k एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं द्वारा डाउनलोड किया गया है।।   
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments