Saturday, May 28, 2022
HomeFinanceअब UAE में यूपीआई का उपयोग करके भुगतान कर सकते हैं -...

अब UAE में यूपीआई का उपयोग करके भुगतान कर सकते हैं – Indian Make payments using UPI in UAE using BHIM

Indian Travellers make payments using UPI in UAE

भारतीय अब यूपीआई-आधारित ऐप का उपयोग करके संयुक्त अरब अमीरात में किसी भी चीज़ का भुगतान कर सकते हैं। NPCI भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (एनपीसीआई) ने खाड़ी राष्ट्र में यूपीआई-आधारित भुगतान करने के लिए मशरेक बैंक के नियोपे के साथ समझोता किया है। संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय प्रवासियों की एक बड़ी आबादी है और यूपीआई UPI (Unified Payments Interface) होने से भारतीय यात्रियों और वह रहने वालो के लिए देश में भुगतान करना आसान हो जाएगा।

UAE में UPI कैसे काम करता है – How UPI Payment Works in UAE (United Arab Emirates)

UPI भुगतान केवल UAE में ही संभव होगा, जिनके पास NEOPAY टर्मिनल हैं। उपयोगकर्ता के पास एक भारतीय बैंक में एक बैंक खाता होना चाहिए, साथ ही BHIM UPI से अकाउंट लिंक्ड होना होना चाहिए।

NIPL के सीईओ रितेश शुक्ला ने कहा, “हम BHIM UPI भीम यूपीआई को NEOPAY नियोपे के साथ साझेदारी से खुश हैं। यह पहल भारतीय पर्यटकों को भीम यूपीआई का उपयोग करके भुगतान करने में सक्षम बनाएगी जैसे की UPI पेमेंट भारत में बेहद ज्यादा उपयोग होने वाला सिस्टम है। एनआईपीएल हमारे अत्याधुनिक समाधानों के साथ डिजिटल भुगतान को सरल बनाने और दुनिया भर में डिजिटल सार्वजनिक वस्तुओं को चलाने की दिशा में लगातार काम कर रहा है। हम भुगतान के मामले में सहज उपयोगकर्ता अनुभव सुनिश्चित करने के लिए यूपीआई के लिए एक विशाल वैश्विक स्वीकृति नेटवर्क बनाने के लिए समर्पित हैं।”

Is there an UPI in UAE?

No, But soon BHIM UPI will work in UAE – NEOPAY, and NPCI tie up to facilitate UPI services to all Indians

What does UPI stand for?

Unified Payments Interface

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments