Saturday, May 28, 2022
HomeTech Newsसरकार ने Amazon के सबसे बड़े Sellers Cloudtail पर एंटीट्रस्ट के तथ्य...

सरकार ने Amazon के सबसे बड़े Sellers Cloudtail पर एंटीट्रस्ट के तथ्य कार्यवाही जी गयी

Indian Government Antitrust Body start action against Amazon Biggest Seller Cloudtail

इंडिया एंटीट्रस्ट संस्था ने Amazon के सबसे बड़े सेलर Cloudtail पर कार्यवाही की गयी, भारत के एंटीट्रस्ट बॉडी ने गुरुवार को ऑनलाइन रिटेल दिग्गज Amazon.com’s cloudtail जैसे और कई विक्रेताओं के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कानूनों का उल्लंघन करने के आरोपों पर कई जगह छापे मारे। अमेज़ॅन, ने अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक टिप्पड़ी नहीं कई, अमेज़न के भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग – Competition Commission of India (CCI)(CCI) ने भी ईमेल के सवालों का तुरंत जवाब नहीं दिया।

अमेज़ॅन ने पहले कहा है कि यह “अपने बाज़ार पर किसी भी विक्रेता को तरजीही नहीं देता है,” और “सभी विक्रेताओं के साथ निष्पक्ष, पारदर्शी और गैर-भेदभावपूर्ण तरीके से व्यवहार करता है”।

पिछले साल रॉयटर्स की जांच, अमेज़ॅन के दस्तावेजों के आधार पर, दिखाती है कि इसने क्लाउडटेल सहित विक्रेताओं के एक छोटे समूह को वर्षों तक तरजीह दी थी, और उनका इस्तेमाल भारतीय कानूनों को दरकिनार करने के लिए किया था।

रिपोर्ट से पता चलता है कि अमेज़ॅन ने वर्षों से अपने प्लेटफॉर्म पर कम संख्या में विक्रेताओं को रियायती शुल्क के साथ समृद्ध होने में मदद की और क्लाउडटेल को बड़ी तकनीकी फर्मों के साथ विशेष सौदे करने में मदद की।

एंटी-ट्रस्ट बॉडी ने एक अदालत को बताया कि रॉयटर्स की रिपोर्ट ने अमेज़ॅन के खिलाफ मिले सबूतों की पुष्टि की। अगस्त में, अमेज़ॅन और क्लाउडटेल ने फैसला किया कि बाद वाला मई 2022 से विक्रेता बनना बंद कर देगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments