कोरोना के 353165 संक्रमित केस मिले 4973 मौते, छत्तीसगढ़, केरल, महाराष्ट्र जैसे राज्यों में बढ़ा Lockdown India Coronavirus Updates Today

  •  
  • 1
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    1
    Share

India Coronavirus Updates Today

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान लगातार बढ़ते मामलो को लेकर सोमवार से देश के कुछ और राज्यों में संपूर्ण लॉक डाउन लागु हो जायगा , इनमे से छत्तीसगढ़ तेलंगाना कर्नाटक, राजस्थान, तमिलनाडु, मिजोरम और पुडचेरी भी शामिल है। आज कोरोना के ने आकड़े देश में कोविद की स्थिति बयान कर रहे है, पुरे देश में कोरोना एक विकराल महामारी का रूप ले चूका है और जानकार की माने तो कोरोना की तीसरी लहर आना अभी बाकि है, ऐसा मुख्य स्वास्थ सलाहकार कह रहे है। साथ ही देश में कोरोना ब्लैक फंगस की शिकयतें हो रही है जो की एक गंभीर बीमारी है Black Fungus के बारे में जानिए।

कोरोना संक्रमण से दुनिया की हर चौथी मौत भारत में

WHO की साप्तहिक रिपोर्ट में दुनिया का हर दूसरा आदमी कोरोना संक्रमित है और हर चौथी मौत भारत में हो रही है, दुनिया में कुल ने केस का 46 फीसदी मौते सिर्फ भारत में हो रही है, अमेरिका से नौ गुना ज्यादा संक्रमित भारत में। देश भर 24 घंटो में 353165 केस मिले है जो की रिकॉर्ड है। और करीब 4973 लोग इस महामारी से अपनी जान गवाई।

भारत में कोरोना के आकड़े में रिकॉर्ड बढ़ोतरी कुछ कमी आयी है पर आज कोरोना के नए मरीज फिर से बढ़ गए और ज्यादा तर राज्यों में लॉकडाउन लगाने के बाद covid का संक्रमण में कुछ गिरावट दर्ज की है आज करीब 353165 मरीज मिले जो की पहले की तुलना में ज्यादा है। कोरोना को रोकने की कई प्रयास किये जा रहे परन्तु कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा है।

वही छत्तीसगढ़ में कोरोना के आकड़े कुछ कम हुए तो आज और केस में बढ़ोतरी दर्ज की है, और पॉजिटिव रेट के साथ मौत का आकड़ा भी हर दिन नयी उचाई छू रहा है आज 15528 मरीज मिले और 301 लोगो ने इस महामारी से अपनी जान गवाई।

देश की राजधानी दिल्ली में Death Rate सबसे अधिक है एक दिन में दिल्ली में कोरोना के 6430 मरीज मिले और 337 लोगो ने अपनी जान गवाई जो की एक चिंता का विषय है।

महाराष्ट्र, में तो कोरोना के नए केस में गिरावट दर्ज की है यहाँ लॉक डाउन का असर साफ़ दिख रहा है आज Maharashtra में 34848 केस मिले है और 960 लोगो की मौत हुई।

Vaccination start from 1st May from Age above 18 years – 45 years

18 वर्ष के ऊपर के आयु वालो को 1 मई से वैक्सीन लगना चालू हो जायेगा इसके लिए पहले रजिस्ट्रेशन कराना पड़ेगा, अनिवार्य रूप से CoWin पोर्टल पे ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा और वॉक-इन के रूप में टीकाकरण प्राप्त करने के लिए अपॉइंटमेंट लेना होगा। इसके लिए पंजीकरण registration 28 अप्रैल से प्रारम्भ हो चूका है।

कोरोना इस तरह से भारत पे अपना कहर बरसाएगा यह किसी ने सोचा भी नहीं होगा, अब तो हर रोज नय रिकॉर्ड मरीज इस बीमारी से मिल रहे है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते इस महामारी से लड़ने की लिए कई सारे एलन किये जैसे की केंद्र सरकार राज्य सरकार के साथ मिलकर 551 ऑक्सीजन के प्लांट लगाएगी, ऑक्सीजन और कोरोना से जुड़ी दवाई पर कस्टम ड्यूटी को तीन महीने के लिए माफ़ किया है और कई सारे जरुरुई कदम लिए गए है।

वही दुबई, ब्रिटैन, सऊदी अरब, अमेरिका, रूस ने भारत की इस महामारी से लड़ने के लिए सहायत देने की घोषणा की है।

क्या कोरोना कभी थमेगा इस महामृ ने पुरे देश को अपने चपेट में ले लिया है , पुरे देश में कोरोना फ़ैल चूका है यही नहीं कोरोना अब बेकाबू हो गया है और आज तोह Corona के आकड़े ने तो सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए, पुरे भारत में करीब केस 308027 रिकॉर्ड किये गए एक दिन में सबसे ज्यादा अकड़ा है, था पूरी दुनिया में यह एक दिन का रिकॉर्ड है ,और करीब 3299 मरीजों नै इस महामारी से अपनी जान गवाई, सरकार की भरपुर कोशिश के बावजूद ऑक्सीजन तथा दवाई की कमी का सामना मरीजों को अपनी जान गवा के भुगतना पड़ रहा है। ज्यादातर मरीजों की मौत ऑक्सीजन और दवाई के न मिलने से हो रही है। अस्पताल में बीएड की कमी भी एक गंभीर समस्या राज्यों के सामने उत्पन्न हो गयी है।

जाने कोरोना के लक्षण क्या है

वही बाकि राज्यों जैसे दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखण्ड, गुजरात, तमिलनाडु, कर्नाटका, पशिम बंगाल में कोरोना रोजाना नए अकड़े को छू रहा है।

India Covid-19 Tracker

Total Confirmed Cases3,53,165
Total Recovered Cases3,52,811
Total Death Case4973
Total Active Cases36,23,708

Top State wise Corona Update

Maharashtra34848
Kerala32680
Karanataka41664
Delhi12481
Madhya Pradesh11598
Uttar Pradesh28160
Chhattisgarh15528
Andhra Pradesh22517
West Bengal19511
Rajasthan17897
Tamilnadu33685

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *