Tuesday, May 24, 2022
HomeInternetBlogging कैसे शुरू करें और पैसे कैसे कमाएं

Blogging कैसे शुरू करें और पैसे कैसे कमाएं

Blogging क्या है।

पैसे के लिए ब्लॉगिंग एक बड़ा सैद्धांतिक विज्ञान नहीं है, लेकिन यह वास्तविक है। ब्लॉगिंग, एसईओ, और इंटरनेट काम करने के तरीके के बारे में एक सामान्य ज्ञान रखने वाला कोई भी व्यक्ति ब्लॉगिंग व्यवसाय शुरू कर सकता है और पैसे कमा सकता है।
यह आसान काम नहीं है, यह एक मुश्किल और समय लेने वाली प्रक्रिया है जिसमें बहुत सारे प्रयास और कड़ी मेहनत की आवश्यकता होती है, लेकिन यह दुनिया में सबसे अच्छे और सबसे पुरस्कृत नौकरियों में से एक है।
एक सफल ब्लॉगिंग व्यवसाय बनाने से इनाम न केवल पैसा कमाता है बल्कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उपलब्धि की भावना और किसी और पर भरोसा किए बिना व्यवसाय बनाने की संतुष्टि।
हालाँकि, यदि आप पैसे कमाने के उद्देश्यों के लिए एक ब्लॉग शुरू कर रहे हैं, और आप वास्तव में लिखने के बारे में भावुक नहीं हैं, तो आप काफी हद तक अपना समय बर्बाद कर रहे हैं। ब्लॉगिंग की कला केवल वैज्ञानिक या फार्मूलाबद्ध नहीं है। अपने कौशल के लिए एक गहरी जुनून के बिना, आप निराशा का सामना करेंगे।

क्या वास्तव में एक ब्लॉग के साथ पैसे कमाने के लिए शुरुआत करना संभव है? क्या आप Blogging से कमाई कर सकते हैं या यह सिर्फ एक और मिथक है? दोनों सवालों का जवाब ‘हां’ है।

ब्लॉग कैसे शुरू करें: Step-by-Step

1.  कोई भी विषय चुनें
2. किसी भी ब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म का चयन करें
  •     WordPress
  •     Blogger.com
  •     Tumblr
3. डोमेन नाम चुनें
4. एक अच्छी वेब होस्टिंग कंपनी चुनें
5. उपयोगी ब्लॉग लेख पोस्ट करें
6. सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट में शेयर करें
7. मोनेटाइज कंटेंट करें और पैसा कमाएं
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments