Wednesday, September 28, 2022
HomeTrending Newsभारत की हरनाज़ संधू ने इज़राइल में आयोजित प्रतियोगिता में मिस यूनिवर्स...

भारत की हरनाज़ संधू ने इज़राइल में आयोजित प्रतियोगिता में मिस यूनिवर्स 2021 का ताज हासिल किया – Harnaaz Sandhu, Miss Universe 2021

Harnaaz Sandhu, Miss Universe 2021

चंडीगढ़ से मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब: देखिए हरनाज संधू का सफर कैसा रहा।

Harnaaz Sandhu biography – Harnaaz Sandhu Miss Universe 2021 हरनाज संधू मूल रूप से चंडीगढ़ की रहने वाली हैं। उन्होंने चंडीगढ़ के शिवालिक पब्लिक स्कूल से पढ़ाई की। हरनाज़ संधू ने लालेला मसवाने (मिस दक्षिण अफ्रीका) और नादिया फरेरा (मिस पराग्वे) को हराया जो क्रमशः दूसरी और प्रथम-उपविजेता बनीं।

India’s Harnaaz Sandhu wins Miss Universe 2021 title

हरनाज़ संधू ने दिल जीत लिया जब उन्होंने कहा, “आज का युवा जिस सबसे बड़े दबाव का सामना कर रहा है, वह है खुद पर विश्वास करना। यह जानना कि आप अद्वितीय हैं, आपको सुंदर बनाता है। अपनी तुलना दूसरों से करना बंद करें और दुनिया भर में होने वाली महत्वपूर्ण चीजों के बारे में बात करें। अपने लिए बोलो बाहर आओ, क्योंकि तुम अपने जीवन के नेता हो। तुम अपनी आवाज हो। मुझे खुद पर विश्वास है और इसलिए मैं आज यहां खड़ा हूं। “

प्रकृति के बारे में बात कर हरनाज संधू ने सभी को प्रभावित किया। उन्होंने कहा, “यह देखकर मेरा दिल टूट जाता है कि प्रकृति कितनी समस्याओं से गुजर रही है, और यह सब हमारे गैर-जिम्मेदार व्यवहार के कारण है। मुझे पूरी तरह से लगता है कि यह कार्रवाई करने और कम बात करने का समय है। क्योंकि हमारी प्रत्येक क्रिया बचा सकती है या प्रकृति को मार डालो। रोकथाम और संरक्षण पश्चाताप और मरम्मत से बेहतर है और यही मैं आज आप लोगों को समझाने की कोशिश कर रहा हूं।”

Harnaaz sandhu instagram

Harnaaz Sandhu, Miss Universe 2021 instagram link – https://www.instagram.com/harnaazsandhu_03/

harnaaz sandhu qualification

उन्होंने मुंबई विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में डिग्री और संचार में माइनर के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की। वह अंग्रेजी और हिंदी में फ़्लूएंट है और पंजाबी और कन्नड़ भी बोल सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments