Wednesday, November 30, 2022
HomeTech NewsElon Musk is announced as the TIME 2021 Person of the Year...

Elon Musk is announced as the TIME 2021 Person of the Year – एलोन मस्क को TIME 2021 पर्सन ऑफ द ईयर के रूप में घोषित किया गया है

Elon Musk is announced as the TIME 2021 Person of the Year CEO of Tesla and SpaceX

50 वर्षीय मस्क ( Elon Musk ) ने इस साल कई बार इतिहास रचा, जिसमें उनकी एयरोस्पेस कंपनी स्पेसएक्स भी शामिल है, जिसने अंतरिक्ष में पहला ऑल-सिविलियन क्रू मिशन पूरा किया।

‘दुनिया के सबसे अमीर आदमी के पास अपना घर नहीं है और वह हाल ही में अपनी संपत्ति बेच रहा है। वह उपग्रहों को कक्षा में लगातार स्थापित कर रहा है और सूर्य की ऊर्जा का दोहन करता है, वह एक ऐसी कार चलाता है जिसे उसने बनाया है जो बिना गैस का उपयोग करती है और मुश्किल से ड्राइवर की जरूरत होती है।

‘उनकी उंगली की एक झिलमिलाहट के साथ, शेयर बाजार चढ़ता है या झपट्टा मारता है। उनकी हर बात पर लाखों लोग की फौज लगी रहती है। वह मंगल का सपना देखता है क्योंकि वह पृथ्वी, चौकोर जबड़े और अदम्य है। हाल ही में, Elon Musk भी लाइव-ट्वीट करना पसंद करते हैं।’

सोमवार तक मस्क की कुल संपत्ति $265.4 बिलियन थी। उन्होंने साथी अरबपति अमेज़ॅन के संस्थापक जेफ बेजोस को बाहर कर दिया, जिनकी एयरोस्पेस कंपनी ब्लू ओरिजिन ने नासा के खिलाफ स्पेसएक्स को दिए गए 2.9 बिलियन डॉलर के चंद्र लैंडर अनुबंध पर मुकदमा खो दिया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments