Friday, September 30, 2022
HomeTrending NewsCyrus Mistry Dies - टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की...

Cyrus Mistry Dies – टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की मुंबई के पास दुर्घटना में मौत

Tata Sons’ former chairman Cyrus Mistry dies in car accident

पुलिस ने कहा कि साइरस मिस्त्री, जो रतन टाटा के बाद टाटा संस के अध्यक्ष के रूप में सफल हुए, लेकिन बाद में भारत के सबसे हाई-प्रोफाइल बोर्डरूम तख्तापलट में बाहर हो गए, रविवार को महाराष्ट्र के पालघर में एक कार दुर्घटना में मारे गए। वह 54 वर्ष के थे।

उनके साथ कार चालक समेत दो अन्य लोग घायल हो गए। सभी घायलों को गुजरात के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

100 किलोमीटर प्रति घंटा रफ्तार में थी साइरस मिस्त्री की कार

पालघर में सड़क हादसे में उद्योगपति साइरस मिस्त्री की मौत मामले में लग्जरी कार निर्माता मर्सिडीज बेंज ने अपनी रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी है मर्सिडीज ने बताया है कि दुर्घटना से पहले मिस्त्री की कार 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से थी डिवाइडर से टकराने से 5 second पहले doctor पांडोली ने ब्रेक लगाया था ब्रेक लगने के बाद कार की स्पीड 89 किलोमीटर थी, इस दौरान यह कार डिवाइडर से टकरा गई Hongkong से मर्सिडीज विशेषज्ञ टीम आने वाली है 12 सितंबर को यह टीम दुर्घटना की वजह जानने के लिए कार की जांच कर सकती है कंपनी ने कार में लगी चिप विशेषण के लिए Germany भेजी है .

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बिजनेस टाइकून के नुकसान के शोक में देश का नेतृत्व किया, इसे वाणिज्य और उद्योग की दुनिया के लिए “बड़ा नुकसान” कहा।

“श्री साइरस मिस्त्री का असामयिक निधन चौंकाने वाला है। वह एक होनहार व्यवसायी नेता थे, जो भारत की आर्थिक शक्ति में विश्वास करते थे। उनका निधन वाणिज्य और उद्योग की दुनिया के लिए एक बड़ी क्षति है। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना। उनकी आत्मा को शांति मिले। शांति से, ”पीएम मोदी ने ट्वीट किया।

श्री मिस्त्री, जो टाटा संस के छठे अध्यक्ष थे, को अक्टूबर 2016 में पद से हटा दिया गया था। उन्होंने दिसंबर 2012 में रतन टाटा द्वारा सेवानिवृत्ति की घोषणा के बाद अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला था।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments