Thursday, May 26, 2022
HomeTech Newsजानिए कैसे Bing के WordPress Plugin से Website की Indexing जल्दी होगी।

जानिए कैसे Bing के WordPress Plugin से Website की Indexing जल्दी होगी।

Bing URL Submissions WordPress Plugin

Bing Search Console ने अपना Bing URL Submissions WordPress Plugin को अपडेट कर दिया है जिससे अब आप अपनी वेबसाइट के कंटेंट को बेहद जल्दी Bing पर Indexing करा सकते है।

इससे पहले Bing search पे website को index करना बेहद ही जटिल था और खासकर वो वेबसाइट जो वर्डप्रेस पे बनी है। ऐसी वेबसाइट को केवल Google के search पे ही निर्भर रहना पड़ता था। अब इस Plugin से आप आसानी से अपने कंटेंट को इंडेक्स करा सकते है। SEO के लिहाज से देखे तो अहम् साबित हो सकता है जहाँ दूसरे सर्च इंजन पर वेबसाइट को इंडेक्स करना बेहद कठिन प्रक्रिया है। पर Bing URL Submission Plugin से आपके कंटेंट जैसे ब्लॉग पोस्ट या फिर इमेजेज, हो या वीडियो कंटेंट को भी आसानी से इंडेक्स करा सकते है। और आने वाले समय में अपने वेबसाइट के लिए एक अच्छा ट्रैफिक का सोर्स स्थापित कर सकते है।

 Bing URL Submission Plugin  WordPress

आइए जानते कैसे Bing के WordPress Plugin को आप वेबसाइट पे कैसे जोड़ सकते है।

1 सबसे पहले आपको अपने WordPress के panel में login करके जाना होगा उसके बाद आप को ADD Plugin पे क्लिक करना होगा।

2 दूसरे हिस्से में आपको Bing URL Submission लिख कर plugin के सर्च बॉक्स पे क्लिक करना होगा वह स आप इसे सीधे install कर सकते है। या फिर WordPress के वेबसाइट पर जाकर इसे सीधे डाउनलोड इस लिंक की सहायता से।

3 उसके बाद आपको Bing URL Submission plugin को एक्टिवटे करने केलिए इसमें API Key डालना पड़ेगा जो की आपको Bing Webmaster Platform पर मिलेगा वहां से आप API Key को डालने के बाद इसमें यह plugin खुद ही आपके कंटेंट को index करना चालू कर देगा।

Bing के इस WordPress Plugin से आप प्रति दिन 10,000 URL तक सबमिट कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments