Thursday, August 18, 2022
HomeShare MarketBad Days of Stock Market is Over - Stock Market News in...

Bad Days of Stock Market is Over – Stock Market News in Hindi

Stock Market News – For the past three days Sensex show tremendous growth experts believe that the bad days of the market are over.

शेयर बाजार के बुरे दिन खत्म

Stock Market News in Hindi – लगातार दो महीने से भारी गिरावट के बाद भारतीय शेयर बाजार अब पॉजिटिव मोड में दिखाई दे रहा है अमेरिकी अर्थव्यवस्था में लगातार दूसरी तिमाही यानी जून तिमाही में गिरावट की आने से डॉलर में कमजोरी आई है इसके बाद शुक्रवार को रुपए में 1 साल की सबसे तेज उछाल आई है, डॉलर के मुकाबले रूपया 45 पैसे मजबूत हुआ जो 79.24 के स्तर पर बंद हुआ।

PM Narendra Modi will launch India’s first International Bullion Exchange (IIBX)

भारतीय शेयर बाजार में पिछले 3 दिन से जबरदस्त तेजी जारी है सेंसेक्स में बुधवार को 587 अंक गुरुवार को 1041 अंक तथा शुक्रवार को 712 अंक की तेजी आई सावंत 57570 के स्तर पर बंद हुआ।

निफ़्टी में शुक्रवार को 1.35% की तेजी आई और यह 17000 के पार 17158 अंक पर बंद हुआ।

वही रूपया डॉलर के मुकाबले इस हफ्ते एक प्रतिशत से अधिक मजबूत हुआ, इसे देखते हुए बाजार सूत्रों का कहना है कि भारतीय शेयर बाजार और रुपए के लिए बुरा दौर खत्म हो गया है जुलाई में सबसे ज्यादा तेजी मेटल स्टॉक्स में दिखाई दी।

काफी दिन बाद जुलाई में विदेशी निवेश भी आया पश्चिमी देशों में मंदी की आशंका से विदेशी निवेशक फिर भारत का रुख कर रहे हैं जुलाई में एफआईआई ने ₹4000 करोड़ का निवेश किया।

बाजार के सेंटीमेंट में सुधार और NFO लांच करने से प्रतिबंध हटाने के बाद अगस्त में 20 से अधिक कंपनियां नया फंडा पर लाने की तैयारी में है।

इसमें फंड Aditya Birla Sun Life Long Duration Fund Direct (G), Baroda BNP Paribas Flexi Cap Fund Direct Growth, Mirae Asset Balanced Advantage Fund Direct Growth.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments