Tuesday, May 24, 2022
HomeCoronavirusAmerican Covid-19 Expert Dr. Fauci ने कहा भारत में कुछ हफ्तों के...

American Covid-19 Expert Dr. Fauci ने कहा भारत में कुछ हफ्तों के लिए सम्पूर्ण लॉकडाउन लगा कर, चिकित्सा सेवा को दुरुस्त करना होगा नही तो परिणाम भयंकर होंगे

American Covid-19 Expert Dr. Fauci ने कहा भारत को चीन की तरह पुरे देश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कुछ हफ्तों के लिए सम्पूर्ण लॉकडाउन लगा देना चाहिए जिससे संक्रमण के चैन टूट जाये और, इस lockdown के बीच सरकार चिकित्सा सेवा जैसे ICU बेड, ऑक्सीजन की सप्लाई तथा जरुरत की दवाई इंजेक्शन का पुरे तोर पर बंदोबस्त करे।

American Covid-19 Expert Dr. Fauci

अमेरिका के शीर्ष महामारी विशेषज्ञ और व्हाइट हाउस के मुख्य चिकित्सा सलाहकार, डॉ एंथनी फौसी ने शुक्रवार को कई उपायों को निर्धारित किया, जिन्हें भारत को तुरंत युद्ध स्तर पर कोविद -19 की दूसरी लहर पर ले जाना चाहिए। डॉ फौसी द्वारा निर्धारित तीन प्राथमिक सिफारिशें कुछ हफ़्ते के लिए लॉकडाउन का एक तात्कालिक प्रभाव है, चीन जैसे अस्पतालों के रूप में आपातकालीन इकाइयों की स्थापना और एक केंद्रीय संगठन की स्थापना भी तुरंत कर देनी चीहिए।

Dr. Fauci ने कहा की भारत को युद्ध स्तर पर कोरोना से लड़ाई के लिए तयारी करनी होगीम जिसमे बाकि देशो से भी भारत को मदद लेनी होगी, भारत ने कोरोना की लड़ाई की जीत की घोषणा करने में बहुत जल्दबाज़ी कर दी, परन्तु भारत को चीन के तर्ज़ पर पुरे देश को समय के lockdown या shutdown करके मूलभूत सेवाओं को ठीक करना होगा। Dr. Fauci ने इंडियन एक्सप्रेस को इंटरव्यू में यह सब बताया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments